कप्तान धोनी अंपायर से नो बॉल की शिकायत पर भिड़े, लग गया जुर्माना

0
10

बीते गुरुवार आईपीएल 2019 का 25वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला गया और इस मैच में चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स को उनके ही गढ़ में मात दे दी। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने 58 रनों की पारी और अंबाती रायुडू ने 57 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

लेकिन इस मैच के दौरान धोनी अंपयरों से बीच में मैदान पर बहस करने आ गए थे जिसकी वजह से उनपर जुर्माना लगाया गया है। धोनी को अंपायर के निर्णय का विरोध करने पर मैच की फीस का 50 प्रतिशत हिस्सा जुर्माने के तौर देना होगा।

50 प्रतिशत का जुर्माना लगा धोनी को

आईपीएल टी20 लीग के कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ धोनी की इस हरकत को माना गया है। धोनी ने लेवल 2 के अपराध 2.20 को तोड़ा है। इसी की वजह से उन पर यह जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही धोनी ने अपनी गलती मानी भी है।

यह घटना मैच के आखिरी ओवर में घटी है। उस दौरान राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ओवर डाल रहे थे और स्टोक्स ने एक गेंद बीमर डाली थी और इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दे दिया था लेकिन बाद में अंपायर ने अपना फैसला बदलते हुए इस गेंद को जायज दे दिया।

जिस समय मैदान पर यह वाकया हुआ और अंपायर उल्हास गांधे ने यह फैसला लिया था। इसके बाद अंपायर से जडेजा ने बात चीत की और वहीं धोनी भी डगआउट से मैदान में आ गए। धोनी ने मैदान पर आ कर दोनों अंपायरों से बहस भी की। लेकिन अंपायर ने अपना फैसला बदला नहीं और चेन्नई को नो बॉल भी नहीं मिली।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मैच जीत लिया और चेन्नई को इस रोमांचक जीत दिलाने में मिचेल सैंटनर ने अहम भूमिका निभाई। चेन्नई को आखिरी गेंद पर तीन रनों की जरूरत थी और आखिरी गेंद पर सैंटनर ने छक्का लगा कर टीम को यह जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here